खराब मौसम में सतर्कता से करें फोन का प्रयोग, जरा सी लापरवाही खतरे का कारण बन सकती है !

आजकल मोबाइल ब्लास्ट की खबर तेजी से सुनने को मिल रहा है.कभी चार्जिंग के दौरान तो किसी का फोन में बात करते टाइम ब्लास्ट हो जाते हैं फोन।

तो आज हम बता दें कि मोबाइल ब्लास्ट का 1 और कारण आकशीय बिजली बन सकती है। आकाशीय बिजली या वज्रपात के समय मोबाइल फोन का प्रयोग करना हमारे लिए भारी पड़ सकता है। जरा सी लपरवाही आपको भरी पद सकती है, इसलिए ऐसे समय में सतर्क रहते हुए मोबाइल का प्रयोग बिल्कुल न करें।

यदि आप आप बिजली या वज्रपात केसमय भी अपना स्मार्टफोन निरंतर उपयोग में ला रहे हैं तो हम आपको बता दें कि यह आपके स्मार्टफोन को बम के समान विस्फोटक बना सकती है। इसका खतरा इसलिए बना होता है कि स्मार्टफोन की इलेक्ट्रोमेग्नेटिक फील्ड आकाशीय बिजली या वज्रपात को अपनी ओर खींचता है जिससे की आपको इसके दुष्परिणाम मिल सकते हैं।

कुछ विशेषज्ञों के अनुसार वज्रपात के दौरान आप अगर खुले आसमान के निचे अपना फोन उपयोग करते हैं तो उस वक्त बिजली गिरने का खास खतरा बना होता है।

तो चलिए इससे बचने के उपाय हम आज आपको बताते हैं आप इस वक्त अपने फ़ोन को रेडिएशन मुक्त बनाएं इससे आपको करना ये होगा कि अपने फोन का रेडिएशन काम करने के लिए अपने फोन के साथ फेराइटबीड लगा सकते हैं यह तरंगों को रोकने में कारगर है। रेडिएशन ब्लॉक एप्लीकेशन का उपयोग भी कर सकते हैं यह कुछ खास तरह के सॉफ्टवेयर हैं जो ब्लूटूथ , एंटीना ,वाइ फाई को ब्लॉक कर देते है जिसे खतरा कम हो जाता है।

Share It